समाचार
कोलकाता में नरेंद्र मोदी बोले- “दीदी क्यों बुआ तक सीमित रहीं”, भाजपा में आए मिथुन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (7 मार्च) को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में विशाल रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। इस कार्यक्रम के बाद वे मिशन बंगाल अभियान की शुरुआत करेंगे। इससे पूर्व, फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा की सदस्यता ली।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन से पहले जनता को प्रणाम किया। उन्होंने कहा, “मैंने आज तक ऐसा जनसैलाब नहीं देखा। बंगाल अब सोनार बांगला चाहता है। राज्य अब विकास की ऊँचाइयों पर पहुँचेगा। मैं आपको सेवा का भरोसा दिलाने आया हूँ। हम चुनाव ही नहीं बल्कि आपका दिल भी जीतेंगे। असली परिवर्तन तो अब शुरू होगा।”

प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “बंगाल ने आपको दीदी के रूप में चुना था पर आपने खुद को एक भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर लिया। आप भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं। आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को नहीं छोड़ पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी। ममता बनर्जी ने जनता के विश्वास को तोड़ा। बंगाल को अपमानित किया। बहन-बेटियों पर अत्याचार किए। फिर भी वे यहाँ की जनता का हौसला नहीं तोड़ पाईं।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे हम वापस लौटाएँगे। आप मेरे शब्द लिख लीजिए। राज्य के विकास के लिए आगामी 25 वर्ष अहम होंगे। अगर डबल इंजन लगा तो विकास की राह में दिक्कतें कम आएँगी। भाजपा पुलिस व प्रशासन पर जनता का भरोसा दोबारा जागृत करेगी।”

इसके अलावा, उन्होंने मिथु चक्रवर्ती की तारीफ करते हुए कहा कि उनका जीवन सफलता और संघर्ष से भरा हुआ है। इससे पूर्व, फिल्म अभिनेता को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय और दूसरे नेता मंच पर मौजूद रहे।