समाचार
सीएए- प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया ट्विटर पर अभियान, मांगा देश से समर्थन

नागरिकता संसोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे विवाद और हिंसक प्रदर्शनों के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर हैशटैक इंडियासपोर्ट्ससीएए अभियान शुरू किया। उन्होंने देशवासियों से अभियान का समर्थन करने की गुज़ारिश की है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने हैशटैक इंडियासपोर्ट्ससीएए ट्वीट करते हुए लिखा, “यह प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है। यह किसी की नागरिकता छीनता नहीं है। नमो ऐप के वॉलेंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में मजेदार कंटेंट, ग्रॉफिक्स और अन्य को देखने के लिए इस हैशटैग को देखें। इसके जरिए सीएए को समर्थन दें।”

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद सत्तारूढ़ पार्टी इस अधिनियम को लेकर बड़ा अभियान शुरू करने वाली है। नरेंद्र मोदी ने अभियान की शुरुआत करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से सद्गुरु का एक वीडियो भी साझा किया। इसके बाद सड़क मंत्री परिवहन और राजमार्ग नितिन गडकरी ने ट्वीट कर अभियान का समर्थन किया।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने मोदी के अभियान का समर्थन करते हुए कहा, “सीएए और एनआरसी कांग्रेस की देन हैं। एनडीए केवल उन्हें उनका हक दे रही है, जिसे कांग्रेस वर्षों के शासन के बाद देने में असफल रही थी।”

बता दें कि सीएए का कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। केवल उत्तर प्रदेश में हिंसा में कुल 19 लोग मारे गए थे।