समाचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से अपील, “लॉकडाउन खत्म हुआ पर कोरोना नहीं”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (20 अक्टूबर) को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, “लॉकडाउन तो खत्म हो गया है लेकिन कोरोनावायरस अभी तक खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में मैं निवेदन करता हूँ कि हर कोई सतर्कता और पूरी सावधानी के साथ त्योहार मनाएँ और संक्रमण से बचे रहें।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “अगर आप लापरवाही बरतते हैं, बिना मास्क के बाहर निकलते हैं तो आप खुद को ही नहीं बल्कि अपने परिवार के बच्चों, बुजुर्गों और अन्य सदस्यों को संकट में डाल रहे हैं। अमेरिका, यूरोप के दूसरे देशों में पहले मामले कम हो रहे थे लेकिन अब फिर से बढ़ने लगे हैं। इस वजह से जब तक सफलता न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। वैक्सीन जब तक नहीं आती है, तब तक हमें अपनी लड़ाई को कमज़ोर नहीं पड़ने देना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “बरसों बाद ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम किए जा रहे हैं। कई देश इसमें जुटे हुए हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन बनाने के लिए जी-जान से जुटे हैं। कुछ वैक्सीन एडवांस स्टेज पर हैं। जैसे ही कोरोना की वैक्सीन आएगी, जल्द से जल्द इसे प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुँचाया जाए, इसके लिए सरकार तैयारी में लगी हुई है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “गत सात से आठ महीनों में जिस तरह स्थिति सुधरी है, उसे हमें बिल्कुल भी बिगड़ने नहीं देना है। आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है। फैटेलिटी रेट कम है। भारत अन्य संपन्न देशों की तुलना में अपने नागरिकों के जीवन को बचाने में सफल हो रहा है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या भी हमारी एक ताकत रही हैं। केंद्र सरकार परीक्षणों की संख्या को जल्द और अधिक करने वाली है।”