समाचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने दुनिया के छठे पसंदीदा पुरुष, भारत में धोनी दूसरे नंबर पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब एक नई उपलब्धि हासिल की है। वह दुनिया के सबसे पसंदीदा पुरुषों की सूची में शामिल हो गए हैं। दुनियाभर के पसंदीदा पुरुषों की यूगोव द्वारा जारी सूची में वे विश्व में छठे और भारत में पहले स्थान पर हैं।

नवभारत टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, पसंदीदा पुरुषों की सूची में शीर्ष पर बिल गेट्स हैं। महिलाओं की सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा प्रथम स्थान पर हैं। ब्रिटेन की इंटरनेट मार्केट रिसर्च और डाटा एनालिटिक्स फर्म यू गव्स ने इस साल दुनिया के टॉप-20 प्रशंसित पुरुषों और महिलाओं की सूची गुरुवार को जारी की।

दुनिया के पसंदीदा पुरुषों की सूची में दूसरे नंबर पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, तीसरे में हॉलीवुड स्टार जैकी चैन और चौथे पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इसमें 12वें नंबर पर हैं।

भारत की ओर से मतदान की बात करें तो यहाँ के लोगों ने पुरुषों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहली और महेंद्र सिंह धोनी को दूसरी पसंद माना, जबकि महिलाओं में विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकॉम और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को दूसरा स्थान मिला।