समाचार
प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के नेताओं की सर्वदलीय बैठक बुलाई

दिल्ली में 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश के राजनीतिक दलों के गुपकार गठबंधन ने भी कहा था कि वे केंद्र सरकार से वार्ता करने के लिए तैयार हैं।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि परिसीमन की प्रक्रिया और राज्य में करवाए जाने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों का कहना है कि सर्वदलीय बैठक के लिए आज औपचारिक न्योता भेजा जाएगा। इसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला, पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन सहित कई नेता सम्मिलित होंगे।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल भी सम्मिलित होंगे। उधर, इसमें हिस्सा लेने को लेकर गुपकार गठबंधन के नेता जल्द निर्णय लेंगे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अगस्त 2019 में जब अनुच्छेद 370 हटाया गया था, तब मोदी सरकार पर आरोप लगे थे कि उन्होंने वहाँ के नेताओं और दलों को विश्वास में लिए बिना ही निर्णय ले लिया था। इस वजह से प्रधानमंत्री की पहल को अहम माना जा रहा है।