समाचार
‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को फिल्म सेंसर बोर्ड ने दी मंजूरी, 11 अप्रैल को होगी रिलीज

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक कल (11 अप्रैल) को रिलीज़ होगी। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को यू सर्टिफिकेट दिया है।

इससे पहले 9 अप्रैल को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुआई वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ ने उस विशेष याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज पर अस्थायी तौर पर बैन लगाने की मांग की गई थी। अब यह फिल्म पहले चरण के मतदान के दिन 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में आएगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के सूत्रों के अनुसार, बोर्ड का कहना है, “हमने फिल्म को बढ़ावा देने की किसी तरह की कोशिश नहीं की। सीबीएफसी ने वही किया जो उसके लिए अनिवार्य था। जांचने-परखने के बाद ही फिल्म को रिलीज के लिए मंजूरी दी गई है।”

सीबीएफसी ने फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार को चार-पांच जगह मामूली संशोधन करने को कहा है। हालांकि, अभी तक ओमंग कुमार को इस तरह का आदेश देने की आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

ओमंग कुमार ने फिल्म को रिलीज करने की मंजूरी पर सेंसर बोर्ड के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, “हम पहले से आश्वस्त थे कि हमने क्या बनाया है। यह सिनेमा है न कि कोई चुनावी प्रचार सामग्री। अब सेंसर बोर्ड ने भी इसकी रिलीज की मंजूरी दे दी है।”

उधर, चुनाव आयोग ने सीबीएफसी को पत्र लिखकर पूछा है कि क्या उसने नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे विवेक ओबेरॉय की फिल्म को प्रमाणित किया है। अब सीबीएफसी द्वारा पत्र का जवाब देने के बाद ही चुनाव आयोग कोई फैसला लेगा।