समाचार
परीक्षा पर चर्चा- प्रधानमंत्री मोदी परीक्षा पर छात्रों के साथ 20 जनवरी को करेंगे संवाद
आईएएनएस - 2nd January 2020

भारत एवं विदेश के छात्र एवं अध्यापकों के तिर्यक् संयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संवाद कार्यक्रम, “परीक्षा पर चर्चा 2020”, पोंगल, मकर संक्रांति, लोहड़ी, ओणम और देश के अन्य त्योहारों के कारण अब 20 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम पहले 16 जनवरी, 2020 के लिए निर्धारित किया गया था।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने एक बयान में दावा किया, “छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में बहुत उत्साह और उमंग देखा जा रहा है, ना केवल अनूठे आयोजन में भाग लेने के लिए, बल्कि प्रधानमंत्री से बहुमूल्य सुझाव प्राप्त करने के लिए जो यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हैं कि छात्र एक शांत माहौल में परीक्षा दें और तनाव में ना आएँ ताकि लंबे समय में बेहतर परिणाम सुनिश्चित कर सकें।”

माइगोव के साथ साझेदारी में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के सहभागिता कार्यक्रम के तीसरे संस्करण के लिए कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए एक, ‘लघु निबंध’, प्रतियोगिता शुरू की है।

स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण 16 फरवरी, 2018 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में और दूसरा संस्करण जनवरी 2019 में आयोजित किया गया था।

स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तीसरे संस्करण को 16 जनवरी को आयोजित करनेे का प्रस्ताव था। “पोंगल/मकर सक्रांति के कारण दक्षिणी राज्यों में स्कूल की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए, इसे 20 जनवरी को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।”, मंत्रालय ने कहा।