समाचार
प्रधानमंत्री की अपील, “जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्री गाँवों का भी दौरा करें”

38 केंद्रीय मंत्रियों ने शनिवार से जम्मू-कश्मीर का दौर कर केंद्र की योजनाओं की जानकारी देनी शुरू कर दी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से अपील की थी कि वे सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि गाँवों में भी विकास का संदेश फैलाने की कोशिश करें।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने समीक्षा बैठक के बाद बताया था, “एक बड़े अभियान के अंतर्गत 38 केंद्रीय मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा कर रहे हैं।”

सूत्रों के मुताबिक, नई दिल्ली में मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा था, “वे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएँ। साथ ही कई केंद्रीय योजनाओं की जानकारी भी दें, ताकि जमीनी स्तर पर लोगों को फायदा हो।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मंत्रियों को केवल शहरी इलाकों तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि गाँवों के लोगों से मिलना चाहिए।” बता दें कि 18 से 24 जनवरी के बीच 38 केंद्रीय मंत्री संघ शासित प्रदेश के दोनों संभागों का दौरा कर रहे और गृह मंत्रालय इसका समन्वय कर रहा है। इनमें से 51 दौरे जम्मू के और 8 दौरे श्रीनगर के होंगे।