समाचार
प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों समेत विपक्ष के नेताओं से की चर्चा
Narendra Modi

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वदलीय बैठक से पहले सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा में जुट गए हैं। रविवार को उन्होंने दो पूर्व राष्ट्रपति, दो पूर्व प्रधानमंत्री समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं से इस संकट पर बात की।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवेगौड़ा से फोन पर बात की। उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी फोन पर चर्चा की।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के अलावा दक्षिण भारत के बड़े नेताओं के चंद्रशेखर राव, एमके स्टालिन से भी चर्चा की।

इस महामारी से निपटने के लिए नरेंद्र मोदी ने आठ अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें वह संसद में विभिन्न पार्टियों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया, “नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे सदन में उन विभिन्न पार्टियों के नेताओं से बातचीत करेंगे, जिनके लोकसभा और राज्यसभा में 5 या इससे अधिक सदस्य हैं।”

बता दें कि अब तक देश में वायरस के मामले बढ़कर तीन हजार से ऊपर पहुँच गए हैं। इनकी संख्या 3374 हो चुकी है। इसमें 77 लोगों की मौत हो चुकी है।