समाचार
प्रधानमंत्री मोदी ने की ममल्लापुरम समुद्र तट की सफाई, दिया स्वच्छ भारत का संदेश
आईएएनएस - 12th October 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट और स्पा के बाहर समुद्र तट पर फेंकी गईं प्लास्टिक की बोतलों, प्लेटों व अन्य कचरे को एकत्र करके स्वच्छता का संदेश दिया। वह वहीं पर ठहरे हुए थे।

काला कुर्ता-पायजामा पहने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह की सैर के दौरान हाथ में एक बड़े प्लास्टिक बैग के साथ देखे गए क्योंकि लोगों ने प्लास्टिक का कूड़ा, बोतलें आदि रेत पर फेंक दी थीं।

समुद्र के किनारे नंगे पाँव घूमते हुए उन्हें आमतौर पर पाँच सितारा होटल में रहने वाले मेहमानों को दी जाने वाली चप्पल को रेत से उठाते हुए देखा गया था।

अपने स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कई ट्वीट किए। इसमें प्रधानमंत्री ने कहा, “आज सुबह ममल्लापुरम के बीच पर साफ-सफाई की। यह काम करीब आधे घंटे किया। अपनी तरफ से एकत्र किए कचरे को मैंने जयराज को दिया, जो होटल स्टाफ का हिस्सा हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “चलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे सार्वजनिक स्थल स्वच्छ और सुव्यवस्थित रहें। यह पक्का करते हैं कि हम फिट और स्वस्थ रहेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी का समुद्र तट से कूड़ा उठाने का वीडियो उनके ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया गया था। उन्होंने यह भी ट्वीट किया, “मैंने एक ताजा सैर की और प्राकृतिक तट के किनारे व्यायाम भी किया।”

शुक्रवार को मोदी ने महाबलीपुरम में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक की। दोनों नेता शनिवार को और बैठकें आयोजित करने के लिए तैयार हैं, जहाँ व्यापार और कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।