समाचार
नरेंद्र मोदी एनसीसी दिवस पर- पाकिस्तान को हराने में भारत को 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा, “पाकिस्तान भारत से तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को पड़ोसी देश को हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे। वह कई दशक से हमसे लड़ रहा है, जिसमें हजारों लोगों और जवानों की जान जा चुकी है।”

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) दिवस के कार्यक्रम में कहा, “जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 अस्थायी था। इस वजह से उसे हटाया गया। कश्मीर में कुछ लोग इस पर राजनीति करते रहे, तिरंगे का अपमान होता रहा और वे अपना वोट बैंक साधते रहे। 70 साल बाद कश्मीर से 370 हटाया जा चुका है, ये हमारा दायित्व था।”

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान किसी भी जंग में भारत से नहीं जीता है इसलिए उसने बम धमाके और आतंकी हमले किए। जब सेना कार्रवाई के लिए कहती थी तो उन्हें मना कर दिया जाता था। भारत आज युवा सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। आतंकियों को उनके घर में घुसकर जवाब दिया जा रहा है। हम जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को खत्म करने की ओर बढ़ रहे हैं।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “कश्मीर में समस्याएँ थीं लेकिन वहाँ के दो-चार परिवारों ने उन्हें बनाए रखा और राजनीति करते रहे। आतंकियों की हिम्मत बढ़ती गई। लाखों लोगों को अपने घरों से निकाल दिया गया और सरकार कुछ नहीं कर पाई। इसी से आतंकियों की हिम्मत बढ़ गई।”