समाचार
तिरुकुरल के थाई अनुवाद के साथ मोदी ने गुरु नानकदेव के सम्मान में सिक्के जारी किए

शनिवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु नानक देव जी की 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में स्मारक सिक्के जारी किए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने तमिल साहित्य के अनमोल लेख तिरुकुरल का थाई अनुवाद भी जारी किया।

तिरुकुरल एक तमिल लेख है जिसके लेखक तिरुवल्लुवर है। थाईलैंड में बसे तमिल स्मुदा ने इससे पहले बार थाई भासा में अनुवाद किया हैं।

दरसअल प्रधानमंत्री इन दिनों थाईलैंड में हैं और शनिवार शाम को बैंकॉक में हुए उनके स्वसडी मोदी कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने स्मारक सिक्के और तिरुक्कुरल अनुवाद जारी किए। “बैंकॉक में बहुत उत्साह से भरा स्वासडी पीएम मोदी, भारतीय समुदाय का यह कार्यक्रम!” प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा।

अपको बता दें कि स्वासडी मोदी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लाखो प्रवासी भारतीयों को संबोधित भी किया। प्रधानमंत्री थाईलैंड में होने वाली आसीआन देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को ही थाईलैंड पहुँचे थे।

थाईलैंड में रहने वाले भारतीयों की संख्या करीब 2.5 लाख है। स्वासडी मोदी कार्यक्रम का थाईलैंड में रहने वाले भारतीयों द्वारा किया गया था। खास अपने देश के प्रधानमंत्री को सुनने लिए लाखों की संख्या में लोग यहाँ जमा हुए थे।