समाचार
प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर शुरू की भूजल योजना, नामकरण

बुधवार (25 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ में अटल भूजल योजना की शुरुआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को याद किया।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार अटल भूजल योजना की मदद से हर एक घर में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी जो प्रधानमंत्री मोदी का सपना भी है।

अटल भूजल योजना से भूजल के बेहतर प्रबंधन के लिए, प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की आवश्यकता पर ज़ोर दिया गया है जो कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में पानी की बर्बादी को रोकने में मदद मिलेगी।

लाइव हिंदुस्तान की खबर के अनुसार इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने रोहतांग दर्रे के नीचे बनी लेह और मनाली को जोड़ने वाली सामरिक सुरंग का नाम, ‘अटल सुरंग’, करने की घोषणा की है।

इस विषय पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने रोहतांग दर्रे के तहत सुरंग का नामकरण अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा किया है।

इन दोनों निर्णय के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि। रक्षा मंत्री ने कहा कि इस सुरंग का निर्माण बीआरओ द्वारा किया जा रहा है जो 2020 में पूरा होगा।