समाचार
लोकसभा में कांग्रेस पर बरसे मोदी, कहा “मैं किसी भी सूरज को डूबने नहीं दूंगा”

कल लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण दिया, जो कि कांग्रेस पार्टी पर पूरी तरह हमलावर रहा। मोदी ने कहा कि “मैं आपको आश्वासन दिलाता हूँ कि जिन्होंने देश को लूटा है, वह निरंतर रूप से मोदी से डरेंगे”।

उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि हेकड़ी वाली सरकार 400 से 44 पर सिमटकर रह गई है, और हमारी कड़ी मेहनत और देश के साथ प्रतिबद्धता ने हमें 2 से 282 तक पहुंचाया है। हम देश की महत्वकांक्षाओं को हमेशा पूरा करते रहेंगे।

कुछ तथ्य प्रस्तुत करते हुए मोदी बोले, “उनके 55 साल की राजसत्ता में देश में स्वच्छता का दर सिर्फ 38 प्रतिशत था, देश में गैस कनेक्शन सिर्फ 12 करोड़ लोगों के पास थे, हमारी 55 महीनों की सरकार ने देश में स्वच्छता का दर 38 से 98 प्रतिशत कर दिया है और गैस कनेक्शनों की गिनती 12 करोड़ से 13 करोड़ कर दी है”।

“आज मैं संसद की ज़मीन पर यह कहना चाहता हूँ कि कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा कि हमारा सैन्य बल मज़बूत बने। हमारे पड़ोसी देश युद्ध की क्षमताओं को बढ़ाने में दिन-रात काम कर रहा हैं, हमने इतने सालों में यह क्यों नहीं किया? कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा कि हमारी भारतीय वायु सेना मज़बूत बने, यह एक आपराधिक लापरवाही है। यह नहीं चाहते कि भारत का सुरक्षा तंत्र मज़बूत बने”।

महात्मा गांधी की बात करते हुए मोदी ने कहा कि, बापू चाहते थे “कांग्रेस मुक्त भारत” और “श्रद्धांजलि के रूप में यह करना ही करना है, कितनी भी मिलावट कर लो बच नहीं सकते”।