समाचार
ताउते से प्रभावित गुजरात का मोदी ने किया हवाई सर्वेक्षण, देंगे ₹1000 करोड़ की सहायता

चक्रवर्ती तूफान ताउते से प्रभावित गुजरात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की बुधवार (19 मई) को घोषणा की है। साथ ही उन्होंने इससे प्रभावित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चक्रवात से जान गँवाने वालों के परिवारवालों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताउते से प्रभावित राज्यों में जान गँवाने वालों के परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इससे हुए नुकसान का आकलन करने के लिए गुजरात और दमन दीव के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करके एक समीक्षा बैठक भी की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान में कहा गया, “केंद्र सरकार प्रभावित राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही है। राज्य सरकारों द्वारा नुकसान का ब्योरा भेजे जाने के बाद उन्हें तत्काल केंद्रीय सहायता दी जाएगी।” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “केंद्र राज्य सरकारों के साथ कंधा मिलाकर खड़ी है।”

इससे पूर्व, नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के लिए सुबह भावनगर पहुँचे थे, जहाँ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। उन्होंने हवाई सर्वेक्षण के जरिए ताउते से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया।