समाचार
“अगर कोई विजयी हुआ है तो हिंदुस्तान विजयी हुआ है”- धन्यवाद देते हुए मोदी

लोकसभा चुनाव के परिणामों बाद विजयी भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस संबोधन में शिवराज सिंह चैहान, राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। अमित शाह ने सवा सौ करोड़ देशवासियों और 11 करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं को इस जीत का श्रेय दिया, साथ ही मोदी की तूफानी रैली को भी सहायक माना।

अमित शाह ने बताया कि एनडीए ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली, झारखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 50 प्रतिशत मत हासिल किया है। साथ ही यह भी बताया कि 17 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया।

विधान सभा चुनावों के लिए नवीन पटनायक को बधाई देते हुए बताया कि अरुणाचल प्रदेश में पहली बार भाजपा की सरकार बनी। बंगाल में भाजपा के वर्चस्व पर शाह ने प्रसन्नता व्यक्त की।

देशवासियों को धन्यवाद देते हुए और उनको नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “देश के नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया है।” इस लोकसभा चुनाव को उन्होंने विश्व के लोकतांत्रिक इतिहास की सबसे बड़ी घटना बताई क्योंकि स्वतंत्र भारत में इस चुनाव में सर्वाधिक जनभागीदारी देखी गई।

सकुशल चुनाव के आयोजन के लिए उन्होंने चुनाव आयोग को भी बधाई दी। महाभारत युद्ध समाप्ति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने श्रीकृष्ण के रूप में जवाब दिया है जिसमें भगवान कृष्ण ने कहा था, “मैं किसी के पक्ष में नहीं था, मैं सिर्फ हस्तीनापुर के लिए खड़ा था।” इसी प्रकार देश की जनता ने भी भारत के लिए मतदान किया है।

इस विजय को जनता को समर्पित करते हुए उन्होंने कहा, “अगर कोई विजयी हुआ है तो हिंदुस्तान विजयी हुआ है,लोकतंत्र विजयी हुआ है।”