समाचार
पाकिस्तान- कोरोनावायरस का इलाज करने वाले चिकित्सक गिरफ्तार, बहिष्कार की धमकी

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को कोरोनावायरस का इलाज करने वाले चिकित्सकों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने रक्षात्मक उपकरण न होने के खिलाफ प्रदर्शन किया था। अब चिकित्सकों ने काम के बहिष्कार की धमकी दी है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे 13 चिकित्सक वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद युवा चिकित्सकों और पैरा मेडिकल कर्मियों ने प्रांतीय राजधानी क्वेटा में प्रदर्शन का आह्वान किया था।

उनकी मांग थी कि अस्पतालों में रक्षात्मक उपकरण उपलब्ध कराए जाएँ। यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन बलूचिस्तान के अध्यक्ष यासिर अचकजई ने कहा, “प्रदर्शनकारियों ने चिकित्साकर्मियों के लिए रक्षात्मक उपकरणों की मांग को लेकर क्वेटा में सिविल अस्पताल से मुख्यमंत्री सचिवालय तक विरोध मार्च निकाला था।”

उन्होंने कहा, “पुलिस ने लाठीचार्ज किया और दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस की बर्बारता के बाद हमने सभी सेवाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है।” उधर, क्वेटा के पुलिस प्रमुख अब्दुल रज्जाक चीमा ने इसकी पुष्टि की कि प्रदर्शन के हिंसक रुख अख्तियार करने के बाद कुछ डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों को हिरासत में लिया गया है।