समाचार
राम मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकेंगे भक्त, रामनवमी पर शुरू हुआ ट्रस्ट का खाता

राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद उसका बैंक खाता गुरुवार (3 अप्रैल) को रामनवमी पर सार्वजनिक कर दिया गया। ट्रस्ट के दो बचत और चालू खाते हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया, “कारसेवकपुरम में खातों की जानकारी सार्वजनिक की गई है। बचत खाते का नंबर 39161495808 और चालू खाते का नंबर 39161498809 है।”

उन्होंने बताया, “यह खाता एसबीआई की अयोध्या शाखा में है, जिसका आईएफएससी कोड “एसबीआईएन 0002510” है। इसी तरह से ट्रस्ट का पैन नंबर “एएजेडटीएस 6197बी” है।” उन्होंने यह भी जानकारी दी कि दानदाता यदि अंग्रेजी में ट्रस्ट का नाम लिखेंगे तो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लिखेंगे और क्षेत्र की स्पेलिंग केएसएचईटीआरए लिखेंगे।”

चंपत राय ने बताया, “अभी तक पटना के महावीर ट्रस्ट की ओर से दो करोड़ रुपये का चेक मिला है। इसे ट्रस्ट के खाते में जमा कर दिया गया है। कोरोनावायरस के कारण राम मंदिर निर्माण का कार्य बाधित हुआ है। देश में संकट का समय चल रहा है। संकट समाप्त होते ही मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। देश और जीवन की रक्षा हमारा पहला उद्देश्य है।”