समाचार
ओवैसी के 15 बोतल खून देने वाले बयान पर ली जा रही है चुटकी, वीडियो वायरल
आईएएनएस - 20th October 2019

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने प्रचार के दौरान कहा था, “मैंने एक दिन में 15 बोतल खून दान किया है।” इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने सांसद की चुटकी लेनी शुरू कर दी। सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस वीडियो पर कई मीम्स, चुटकुले और गिफ बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में ओवैसी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान वह कह रहे हैं, “मैंने ना सिर्फ रक्तदान किया बल्कि खून देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीड़ितों के बिस्तर तक भागकर चला गया था। मैं खून देने के बाद बोतल को लेकर मरीज के पास तक जाता था।”

@NIRUPAMACHARJE1 नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, “एक वयस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मिली लीटर खून होता है। एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मिली लीटर होती है। यानी 15 यूनिट रक्त 7,875 मिली लीटर हुआ।”

@asadowaisi ने लिखा, “उन्होंने 15 बोतल खून खुद ही जाकर दिया। इंशा अल्लाह…मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहा तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “ओवैसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग इस पर ताली भी बजा रहे हैं।”