समाचार
“दिल्ली में हिंसा फैलाने उत्तर प्रदेश के मेरठ और गाजियाबाद से आए थे उपद्रवी”- पुलिस

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 23 फरवरी को हुई हिंसा में शामिल लोग उत्तर प्रदेश के मेरठ और गाजियाबाद के आसपास के क्षेत्रों से आए थे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी शुक्रवार को दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारियों के बीच उत्तर-पूर्वी जिले के डीसीपी कार्यालय में हुई एक समन्वय बैठक में सामने आई।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने एएनआई को बताया, “बैठक के दौरान दिल्ली हिंसा के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु उठाए गए। बैठक में पूर्वी रेंज के पुलिस अधिकारियों को घटना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था।”

बैठक में डीसीपी उत्तर-पूर्वी वेद प्रकाश सूर्य, मेरठ आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी गाजियाबाद सहित कई अधिकारी मौजूद थे। पिछले सप्ताह उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में करीब 53 लोगों की जान चली गई थी, जबकि करीब 200 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

शुक्रवार तक दिल्ली पुलिस ने हिंसा की बाबत 683 मामले दर्ज किए थे, जिनमें 48 मामले शस्त्र अधिनियम के थे। पुलिस ने कहा कि 1,983 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है।