समाचार
पीडीपी ने आठ नेताओं को विदेशी राजनयिकों से मिलने पर किया पार्टी से निष्कासित

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने अपने आठ वरिष्ठ नेताओं को सरकार के साथ बातचीत करने, लेफ्टिनेंट गवर्नर और विदेश राजनयिकों के प्रतिनिधि मंडल से मिलने पर निष्कासित कर दिया है। ट्विटर पर इन नेताओं को निकालने जाने की विज्ञप्ति जारी की गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी ने कहा, “राज्य के लोगों की अपेक्षाओं के विपरीत जाने पर नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पाँच अगस्त के बाद पैदा हुए हालातों से जनता की भावनाओं को ठेस पहुँची है। कुछ नेता सरकार के नेताओं से परस्पर बातचीत का हिस्सा बने। यह राज्य के हितों और पार्टी के उद्देश्यों के खिलाफ है। ”

पार्टी से निकाले गए नेताओं में दिलावर मीर, रफी अहमद मीर, जफर इकबाल, अब्दुल मजीद पाडर, राजा मंजूर खान, जावेद हुसैन बेग, कमर हसन और अब्दुल रहीम राथर हैं। सभी पूर्व विधायक रहे हैं। इन नेताओं ने पूर्व पीडीपी नेता सैयद अल्ताफ बुखारी के आगे घुटने टेक दिए और उप राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल के सदस्य बने। यही नहीं, वे 15 राजनयिकों से भी मिले।

बता दें कि मंगलवार को पूर्व विधायकों और राजनेताओं के एक समूह ने उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू से भेंट की थी। उस दौरान उन्होंने नौकरियों में स्थानीय लोगों को आरक्षण, राज्य की बहाली के मुद्दों को उठाया पर अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण की कोई बात नहीं की। उन्होंने लोगों की सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक आकांक्षाओं के संबंध में उपराज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा था।