समाचार
पीसी चाको ने थामा एनसीपी का हाथ, एलडीएफ के सहयोगी के रूप में लड़ेंगे केरल चुनाव

कांग्रेस से हाल ही में त्याग-पत्र देने वाले वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो रहे हैं। नई दिल्ली में सीपीएम कार्यालय पहुँचकर उन्होंने कहा, “आज मैं आधिकारिक रूप से एनसीपी में शामिल हो रहा हूँ। यह केरल में एलडीएफ का हिस्सा है। मैं फिर से इसका हिस्सा बनने जा रहा हूँ।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, पीसी चाको ने कहा, “मैं कई दिनों से इस निर्णय पर विचार-विमर्श कर रहा था। मैं केरल से आता हूँ, जहाँ कांग्रेस नाम की चीज़ नहीं है। वहाँ कांग्रेस (आई) और कांग्रेस (ए) दो पार्टियों की कॉर्डिनेशन कमिटी केपीसीसी के रूप में काम कर रही है।”

पीसी चाको ने रमेश छेन्नीथाला और ओमान चंडी पर निशाना साधते हुए कहा, “दोनों ही नेता हमेशा सीटें और संगठन को आपस में बाँट लेते हैं। केरल में सिर्फ उन नेताओं का भविष्य है, जो इनमें से किसी एक समूह का हिस्सा हैं। बाकियों को हमेशा अलग कर दिया जाता है।”

बता दें कि हाल ही में पीसी चाको ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया था। केरल में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पूर्व उन्होंने पार्टी में गुटबाजी का आरोप लगाते हुए अपना त्याग-पत्र दे दिया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस बिना पतवार की नाव है। अब उसमें लोकतंत्र नहीं बचा है।