समाचार
पटना- बैंक डकैती करने वाले पाँच बदमाश गिरफ्तार, सरगना निकला अंग्रेज़ी अध्यापक

बिहार में विधानसभा चुनाव नज़दीक होने की वजह से पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए पटना के पीएनबी की अनीसाबाद शाखा में 22 जून को दिनदहाड़े 52 लाख रुपये का डाका डालने वाले सरगना समेत पाँच डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 33,13,125 रुपये नकद बरामद किए गए।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया, “डकैती की पूरी साजिश रचने वाला सरगना अमन कुमार है। वह अंग्रेज़ी का शिक्षक है और अनीसाबाद स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाता था। अपराधियों को जक्कनपुर की बैंक कॉलोनी स्थित अमन के किराये के मकान से गिरफ्तार किया गया। मामले में आठ अपराधी शामिल थे, जिनमें पुलिस को तीन अपराधियों की तलाश है।

पटना पुलिस ने बताया, “22 जून को बैंक में डाका डालने से पहले अपराधी गर्दनीबाग स्थित मंगलतालाब के पास जुटे थे। वहाँ सभी ने हथियार रखे और योजना बनाई। दोपहर तीन बजे सभी पीएनबी के सामने पहुँचे और इशारा मिलते ही वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद सभी अलग-अलग रास्तों से फरार हो गए। सरगना अमन कुमार, हरिनारायण, सोनेलाल, गणेश कुमार और प्रफुल्ल कुमार को गिरफ्तार किया गया है।”

लूटकांड के बाद 22 सदस्यीय पुलिस टीम ने 144 घंटों तक अपराधियों की तलाशी की। बदमाशों के पास से नकदी के अलावा, नशीला पदार्थ, एक सोने की चेन व लॉकेट, सोने से मढ़ी रुद्राक्ष की माला, तीन बाइक, पाँच देसी पिस्तौल, 16 जिंदा कारतूस, घटना में उपयोग किए गए कपड़े और बैग बरामद किया गया।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि दिसंबर-2019 में ही डकैतों ने बैंक में डाका डालने की साजिश रची थी। पूरी योजना अमन ने बनाई और उसी ने अन्य अपराधियों को गिरोह में शामिल किया था।