समाचार
जम्मू-कश्मीर- बीएसएफ मुख्यालय में आईईडी युक्त पार्सल भेजा, सतर्कता से हादसा टला

पाकिस्तान ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) मुख्यालय में आईईडी युक्त पार्सल भेजकर बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की। हालाँकि, सतर्कता की वजह से हादसा टल गया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, उक्त पार्सल को बम निरोधक दस्ते ने कब्जे में ले लिया है। मामले की जाँच के लिए सुरक्षा एजेंसियाँ लग गई हैं। पार्सल देने वाले व्यक्ति की भी तलाश करने के साथ सुरक्षा प्रतिष्ठानों की चौकसी बढ़ा दी गई है।

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पंजटीला में बीएसएफ की 173वीं वाहिनी का मुख्यालय है। कमांडेंट के नाम का पार्सल संतरी को कोई व्यक्ति गेट पर देकर चला गया। वह वर्तमान में छुट्टी पर हैं। उनका काम संभाल रहे गुरेंद्र सिंह ने जब पार्सल खोला तो उसमें आईईडी लगा था। यह तार के साथ जुड़ा हुआ था।

सावधानी के साथ पार्सल खोलने की वजह से विस्फोट नहीं हुआ। पार्सल देने वाला कौन था, अभी पता नहीं चल पाया है। क्षेत्र में ऐसा पहला मामला देखने को मिला है। मुख्यालय गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

खबर है कि शनिवार बाइक से आए दो युवकों ने पार्सल गेट पर छोड़ा था। यह किसी के व्यक्तिगत नाम पर नहीं बल्कि कमांडेंट के नाम पर था, इस वजह से प्रभारी कमांडेंट ने इसे खोला। यह 100 ग्राम की क्षमता का आईईडी था। अगर विस्फोट होता तो एक व्यक्ति की जान जा सकती थी।