समाचार
पालघर साधु हत्याकांड में महाराष्ट्र पुलिस ने 18 और आरोपियों को गिरफ्तार किया

गत माह पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस के अपराध जाँच विभाग (सीआईडी) ने 18 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी हिंसा और आगजनी की घटना में सक्रिय रूप से शामिल थे। इस तरह अब गिरफ्तार होने वालों की कुल संख्या 134 तक हो चुकी है।”

एक अधिकारी ने बताया, “हत्या के बाद आरोपी गाँव से घने जंगल में भागकर छिप गए थे। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए ड्रोन का सहारा लिया था।” इस मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति इसी महीने की शुरुआत में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया था।

बता दें कि 16 अप्रैल को दो साधु मुंबई से एक कार से अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सूरत जा रहे थे। उनका चालक भी उनके साथ था। गडचिंचले गाँव से निकलते वक्त ग्रामीणों ने गाड़ी रोककर साधुओं और ड्राइवर की पीटकर हत्या कर डाली थी। साधुओं की हत्या पुलिस के सामने ही की गई थी। पहले इस मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें नौ नाबालिग थे। उसके बाद छह अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।