समाचार
पाकिस्तान का आतंक प्रेम? हाफिज़ सईद के खर्चे के लिए संयुक्त राष्ट्र में सिफारिश

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से संयुक्त राष्ट्र (यूएन) द्वारा घोषित वैश्विक आतंकवादी जमात-उल-दावा प्रमुख हाफिज़ सईद को निजी खर्च के लिए अपने बैंक खाते का उपयोग करने देने की अनुमति मांगी है। इसके बाद यूएन की समिति ने सईद को अपने परिवार की बुनियादी खर्च पूरा करने के लिए बैंक खाते का उपयोग करने की अनुमति दे दी है।

इंडिया टुडे  की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी कोषिय विभाग ने 26/11 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है और 2012 से सईद के बारे में जानकारी देने वाले को 1 करोड़ डॉलर का इनाम देने की पेशकश की है।

यूएन की समिति ने अपने पत्र में कहा कि सईद के बुनियादी खर्चों के लिए पाकिस्तान के अनुरोध पर कोई आपत्ति नहीं है, जिसके बाद अध्यक्ष ने पाकिस्तान के अपील को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले, पाकिस्तानी सरकार ने यूएन के प्रस्ताव का अनुपालन करते हुए हाफिज सईद के सभी बैंक खाते को फ्रीज कर दिया था। यूएनएससी समिति को लिखे पत्र में पाकिस्तान ने कहा है कि सईद चार सदस्यों के परिवार का अकेला गुजारा चलाता है, इसलिए उसे बैंक खातों का प्रयोग करने दिया जाए।