समाचार
भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तानी मंत्री पर लंदन में अंडे से हमला

विवादित बयानों के कारण अकसर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद पर लंदन में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के दो पदाधिकारियों ने अंडे फेंके और उनके साथ धक्का-मुक्की की।

फाइनेंशियल एक्सप्रेस  की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से जुड़े पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ़ अली ख़ान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समा नाज़ ने बयान जारी कर हमले की ज़िम्मेदारी ली है। साथ ही अपने किए को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि वे ब्रिटिश नेताओं की तरह व्यवहार करते हुए विरोध कर रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा, “राशिद पर यह हमला पार्टी के प्रमुख विलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ दिए गए उनके बयान के लिए किया गया है।”

इससे पहले, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद रशिद ने कई विवादित बयान दिए थे। एक बयान में उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब पारंपरिक युद्ध नहीं होगा, जो भी होगा वह अलग होगा।

पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेम) ने फरवरी में पुलवामा आत्मघाती बम हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 44 सीआरपीएफ जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। अहमद ने ‘बुरी नज़र’ से देखने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भारत को दी थी। उन्होंने कहा था, “अगर कोई भी पाकिस्तान को अपने दिमाग में बुराई के साथ देखने की कोशिश करता है तो उसकी आँखों से आँसू निकल जाएँगे।”