समाचार
एफएम रेडियो के ज़रिए पाकिस्तान सेना के खिलाफ उकसा रहा जम्मू-कश्मीर के लोगों को

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर और पंजाब में दरार पैदा करने के लिए मनोवैज्ञानिक युद्ध का इस्तेमाल कर रहा है। द ट्रिब्यून की खबर के अनुसार पाकिस्तान अपनी ओर से एफएम प्रसारण की आवृत्ति बढ़ाकर जम्मू-कश्मीर के लोगों को भारतीय सेना के खिलाफ भड़काने की कोशिश कर रहा है।

बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केंद्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में हालात बेहतर करने की दिशा में कई कदम उठाए हैं एवं पूर्वोपाय किए हैं पर पाकिस्तान रेडियो की मदद से भारत में हालात बिगाड़ना चाहता है।

पाकिस्तान से प्रसारित होने वाले 104 आवृत्ति के एफएम को जम्मू संभाग के अधिकांश हिस्सों में सुना जा सकता है। इस आवृत्ति से पाकिस्तानी सेना उत्तेजक संदेश का उपयोग कर जम्मू-कश्मीर के लोगों को भारतीय सेना के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रही है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान ट्विटर पर ‘अल्लाह कश्मीर की मदद करे’, नामक हैशटैग भी चला रहा है।

एक पृष्ठभूमि के रूप में आकर्षक बॉलीवुड गीतों का उपयोग कर पाकिस्तानी रेडियो जॉकी बात करते हैं कि कैसे भारतीय सेना कश्मीरियों पर अत्याचार कर रही है।

यह प्रसारण विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे होने के कारण जम्मू-पठानकोट राजमार्ग के निकट प्राप्य हैं।

इसके अलावा पुंछ, राजौरी, नौशेरा, आरएस पुरा, जम्मू शहर और सीमा के पास स्थित पंजाब के कुछ शहरों में कोई भी इन भूमिगत और उग्रवादी समर्थक रेडियो स्टेशनों को सुना जा सकता है जो पाकिस्तान के इस गंदे खेल के लिए काम करते हैं।