समाचार
गुरदासपुर में भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, 20 दिन में सातवीं घटना

गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक स्थित भारत-पाक राष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार (23 अक्टूबर) को एक बार फिर ड्रोन देखा गया। बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर की 89 बटालियन की बीओपी मेतला पर तैनात जवानों ने ड्रोन देखकर फायरिंग शुरू कर दी थी। उसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएफ के आईजी महिपाल यादव और डीआईजी राजेश शर्मा सीमा पर पहुँचे और तलाशी अभियान चलाया।

सुबह 5.45 बजे के करीब जवानों ने पाकिस्तान की ओर से आते हुए एक ड्रोन को देखा था। इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सातवीं बार है कि पाकिस्तानी ड्रोन ने भारत में घुसने की कोशिश की। बार-बार ड्रोन आने की घटनाओं के बाद खुफिया एजेंसियाँ भी जाँच में जुट गई हैं।

इससे पूर्व, बुधवार (21 अक्टूबर) सुबह भी पड़ोसी देश की सीमा से ड्रोन आने की कोशिश कर रहा था। बीओपी कमलजीत पर तैनात बीएसएफ की 89 बटालियन के जवानों ने फायरिंग की तो ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से 20 दिन में सातवीं बार ड्रोन ने घुसने की कोशिश की है। 2 अक्टूबर को आबाद बीओपी, 3 अक्टूबर को डेरा बाबा नानक, दस अक्टूबर को बीओपी चंदू वडाला और सांधावाली में रात के समय ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी।