समाचार
पाकिस्तान ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत ने मार गिराए पाँच सैनिक

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार (11 दिसंबर) दोपहर शुरू हुई गोलीबारी शुक्रवार सुबह तक जारी रही। इस संघर्ष विराम के उल्लंघन का भारतीय जवानों ने मुँहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में पड़ोसी देश के पाँच सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से कहा गया, “संघर्ष विराम के उल्लंघन के दौरान भारी हथियार और मोर्टार का उपयोग किया गया था। एलओसी के कुछ हिस्सों में पाकिस्तानी सेना लगातार उकसावे की कार्रवाई कर रही है।”

एक सैन्य अधिकारी ने बताया, “सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी इस क्षति के बाद एक बार फिर गोलीबारी का सहारा ले सकता है। सभी जवानों को सतर्क रहने की हिदायत दे दी गई है। यही नहीं, सीमा से सटे रिहायशी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी गोलाबारी शुरू होने पर बंकर में जाने की हिदायत दे दी गई है।”

अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान ने अचानक गोलीबारी की है। वे हमारे आवासीय क्षेत्रों को लक्षित करना चाहते हैं। मानकोट में सबसे अधिक गोलीबारी हुई। कुछ संपत्ति को भी नुकसान हुआ है। उनके नए बंकरों को तबाह कर दिया गया है।”