समाचार
पाकिस्तान ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में तीन जवान ढेर

नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर पाकिस्तान ने दुस्साहस करते हुए पुंछ के कसबा और कीरनी सेक्टर में शुक्रवार (23 अक्टूबर) को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना की चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्र में गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने कार्रवाई की, जिसमें तीन पड़ोसी देश के सैनिक मारे गए, जबकि दो के घायल होने की जानकारी है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की कार्रवाई के बाद पड़ोसी देश की ओर से गोलीबारी बंद कर दी गई। शाम 6 बजे पाकिस्तान की सेना ने पहले बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी। पहले हल्के हथियारों के उपयोग के बाद मोर्टार दागने शुरू कर दिए। सेना ने जवाबी कार्रवाई की और तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

गोलीबारी शुरू होते ही लोगों ने बंकरों में जाकर अपनी जान बचाई। सीमा पार कई स्थानों पर धुआँ उठता नज़र आया। दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी जारी रही।

इससे पूर्व, बुधवार (21 अक्टूबर) को भी इन क्षेत्रों में गोलीबारी की गई थी। अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर 7.5 घंटे गोलीबारी की थी। दरअसल, यहाँ सुरक्षा बाँध का काम शुरू होते ही पड़ोसी देश ने ऐसा किया।