समाचार
पाकिस्तान के संघर्ष विराम के उल्लंघन पर भारत ने कई चौकियाँ की तबाह, 10 सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास तत्तापानी क्षेत्र में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के संघर्ष विराम के उल्लंघन का मुँहतोड़ जवाब देते हुए वहाँ के करीब 10 सैनिक मार गिराए। भारत की जवाबी कार्रवाई में पड़ोसी देश की कई चौकियाँ तबाह हुई हैं और उनके कई जवान भी घायल हुए हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एलओसी पर सुबह करीब 7 बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, मनकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सेना की चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाना शुरू किया। भारत ने जवाब दिया, जिसके बाद तीन घंटे तक गोलाबारी चली। पाकिस्तान की चौकियों से धुएँ का गुबार उठता देखा गया है।

बता दें कि जुलाई में ही पाकिस्तान ने एलओसी पर पुंछ, राजौरी, कुपवाड़ा और बारामूला जिलों में 47 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब से अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में समाप्त हुआ है, तब से हर दिन पड़ोसी देश की तरफ से गोलाबारी हो रही है।

इससे पूर्व, अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगाँठ से एक दिन पूर्व श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया। मंगलवार सुबह तापर पट्टन क्षेत्र में श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी ने गश्त के दौरान सड़क के किनारे एक आईईडी देखी, जिसे आतंकियों ने बड़े हमले के लिए लगा रखी थी।