समाचार
इमरान खान ने कहा कि पुनः भाजपा सरकार बनने से सुलह की संभावनाएँ अधिक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है, “भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीतती है और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति बहाली की संभावनाओं के बढ़ने के आसार रहेंगे।”

द हिंदू  की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत में अगर अगली सरकार कांग्रेस की अगुआई में बनती है तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले पर वह कमजोर साबित हो सकता है। साथ ही कश्मीर मुद्दे को हल करने में पीछे हट सकता है।” विदेशी पत्रकारों के एक समूह से बातचीत के दौरान इमरान खान ने कहा, “भाजपा दक्षिणपंथी पार्टी है। अगर वो फिर से आती है तो कश्मीर मुद्दे का हल निकल सकता है।”

उन्होंने कहा, “कई साल पहले भारत में मुसलमान अपनी स्थिति को लेकर खुश थे लेकिन अब वे हिंदू राष्ट्रवाद विचारधारा से चिंतित हैं। नरेंद्र मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं। भारत में इस वक्त मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने में लगे हुए हैं।”

आतंकवाद पर इमरान खान ने कहा, “इस्लामाबाद अब सभी आतंकी संगठनों को खत्म करने की कोशिश में जुटा हुआ है। सरकार को इसके लिए सेना का भी सहयोग मिल रहा है। कश्मीर में सक्रिय कुछ आतंकी संगठनों पर भी कार्रवाई की जाएगी। कश्मीर में राजनीतिक संघर्ष था, जिसे सैन्य ताकत से नहीं खत्म किया जा सकता है।”