समाचार
पाकिस्तान ने एक तरफ बढ़ाया कोविड में मदद का हाथ तो दूसरी ओर सीमा पर भेजा ड्रोन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में बिगड़ते हालातों के बीच उसके कोविड-19 महामारी से उबरने की शनिवार (24 अप्रैल) को प्रार्थना की। साथ ही उन्होंने मदद का हाथ भी बढ़ाया। हालाँकि, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में सीमा पार करके पड़ोसी देश के दो ड्रोन भी घुस आए, जिन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गोलीबारी करके भगाया।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने ट्वीट किया, “मैं भारतीय नागरिकों के साथ अपनी एकता व्यक्त करना चाहता हूँ क्योंकि वे कोविड-19 की खतरनाक लहर का सामना कर रहे हैं। पड़ोस और दुनिया में महामारी से जूझ रहे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की हमारी कामना है। हमें मानवता के खिलाफ खड़ी इस वैश्विक चुनौती का मिलकर सामना करना होगा।”

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के पीड़ित परिवारों के को संदेश देते हुए लिखा, “मैं पाकिस्तान के लोगों की ओर से भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति सहानुभूति रखता हूँ।”

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, वहीं, जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों ने बताया, “शनिवार तड़के 4.30 बजे के करीब आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से आए ड्रोनों को मार गिराने की कोशिश की। उन पर करीब 15 गोलियाँ चलाई गईं, जिसके बाद वे वापस अपनी सीमा में लौट गए।”

बीएसएफ अधिकारी ने बताया, “सुबह अरनिया के जब्बोवाल और विक्रम सीमा चौकी क्षेत्रों के ऊपर दो ड्रोन दिखे थे। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की गई है और पता लगाने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा कि उन्होंने लौटने से पहले कुछ गिराया तो नहीं था।”