समाचार
पाकिस्तान ने मसूद अज़हर को रिहा कर भारत पर बनाई बड़ी कार्रवाई की योजना- आईबी

खुफिया विभाग (आईबी) ने सरकार को सतर्क किया है कि पाकिस्तान भारत पर एक बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा है। आईबी ने जानकारी दी, “पड़ोसी देश ने राजस्थान की भारत-पाकिस्तान सीमा पर अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है।”

हिंदुस्तान टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, आईबी ने यह भी जानकारी दी, “पाकिस्तान ने गुपचुप तरीके से वैश्विक आतंकवादी और जैश प्रमुख मसूद अज़हर को जेल से रिहा कर दिया है, ताकि वह आतंकी कार्रवाई की योजना बना सके। यही नहीं, वहाँ अन्य आतंकवादी भी खुलेआम काम कर रहे हैं।”

खुफिया जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान कश्मीर से विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त करने के जवाब में आने वाले दिनों में सियालकोट-जम्मू और राजस्थान सेक्टर में बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा है।

इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में भारत द्वारा उठाए गए कदमों के लिए जो हो सकता है, वो करेंगे की धमकी दी है। उन्होंने यह भी कहा, “वैश्विक समुदाय किसी भी विनाश के लिए पूरी तरह ज़िम्मेदार होगा।”

रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर कार्रवाई करने का दबाव था क्योंकि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की उनको भनक तक नहीं लगी थी। इसे आईएसआई के इतिहास में सबसे बड़ी खुफिया विफलता माना जा रहा है।”