समाचार
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के माध्यम से भेजे एके-47 समेत कई हथियार, बरामद

जम्मू-कश्मीर की अखनूर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने नयवाला खाद के सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तान द्वारा भेजे गए ड्रोन की मदद से गिराए गए कई पैकेट जब्त किए। इनसे दो एके-47 असॉल्ट राइफल, तीन एके मैग्ज़ीन, एके 7.62 एम्यूनिशन के 90 राउंड और एक स्टार पिस्तौल बरामद की गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया, “सीमा से करीब 12 किमी दूर अखनूर सेक्टर में हथियार और गोला बारूद की दो खेप बरामद की गई हैं। हथियार कश्मीर घाटी में आतंकवादियों को सौंपने के लिए भेजे गए थे। शुरुआती जाँच में जानकारी मिली है कि इसके पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।”

बता दें कि बीते दिनों भारतीय सीमा पर पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद हासिल करने के लिए आए लश्कर-ए-तैयबा के तीन संदिग्ध आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास से दो एके-56 राइफल, 180 राउंड के साथ 6 एके-मैग्ज़ीन, दो चीनी पिस्तौल, 30 राउंड के साथ तीन पिस्टल मैग्ज़ीन, चार ग्रेनेड के अलावा एक लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे।

गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के रहने वाले हैं, जिनकी पहचान राहिल बशीर, आमिर जान और हाफिज युनिस वानी के रूप में की गई थी।