समाचार
पाकिस्तान में हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण, मदद वाला वीडियो वायरल

फरवरी 2021 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया और उसे जबरन इस्लाम में परिवर्तित करवा दिया गया। पीड़ित लड़की वीडियो में मदद की गुहार लगाते हुए देखी जा रही है।

13 फरवरी को रीना मेघवार का बदिन से अपहरण कर लिया गया। फिर उसका जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तित करवा दिया गया और एक आदमी से निकाह करवा दिया गया। लड़की के परिवार ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस पीड़िता को छुड़वाने में असफल रही।

दिल दहला देने वाले वीडियो में रीना मेघवार रोती हुई दिखाई देती है और कहती है कि वह अपने घर जाना चाहती है। वीडियो में कुछ अन्य महिलाओं की आवाज सुनी जा सकती है, जिन्होंने लड़की की कोई मदद नहीं की।

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन एक नियमित घटना बन चुकी है। ये मामले अधिकतर सिंध प्रांत से आते हैं, जो देश की बहुसंख्यक हिंदू आबादी का घर है।

हाल ही में एक 22 वर्षीय हिंदू लड़की, जिसका नाम आरती बाई है, उसका पाकिस्तान के लरकाना से अपहरण कर लिया गया था। बाद में इस्लाम में धर्मांतरण करवाकर एक व्यक्ति से उसका निकाह करवा दिया गया था।

इस तरह के कई मामले हैं, जो मीडिया के माध्यम से जगजाहिर हो जाते हैं। फिर भी अधिकारियों का इन पर ध्यान नहीं जाता है। हिंदू मंदिरों पर हमले और पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण के मामले लगातार होते रहते हैं। पूरे पाकिस्तान में विभाजन से पहले 1,300 में से सिर्फ 30 मंदिर ही ऐसे हैं, जो अब शेष बचे हैं।