समाचार
अमेरिकी निक्की हेली ने अपनी पुस्तक में कहा- “पाकिस्तान आतंकियों को देता है पनाह”

संयुक्त राष्ट्र के लिए अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने अपनी नवीनतम पुस्तक में पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने अपनी पुस्तक में आरोप लगाया कि यह राष्ट्र आतंकवादियों को पनाह देता है, जो अमेरिकी सैनिकों को मारने का प्रयास करते हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, निक्की हेली ने स्पष्ट रूप से कहा, “अमेरिका ने पाकिस्तान को लगभग सभी राष्ट्रों की तुलना में अधिक सहायता प्रदान की। 2017 में अमेरिका ने उसकी सेना को करीब एक अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता दी थी।”

पुस्तक में अपने भाषण को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका ने सहायता के लिए पाकिस्तान को भारी-भरकम राशि मुहैया कराई। इसके बावजूद पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में पूरे 76 प्रतिशत समय हमारा विरोध करता है।

हेली ने अपनी पुस्तक में लिखा, “हम पाकिस्तान को सभी मुट्ठी भर देशों की तुलना में अधिक सहायता देते हैं। 2017 में अमेरिका ने पाकिस्तान की सेना को लगभग 1 अरब डॉलर की सहायता दी थी। पाकिस्तान हमारा संयुक्त राष्ट्र में पूरे 76 प्रतिशत समय पर विरोध करता है। इससे भी बदतर यह है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देता है, जो बाहर जाते हैं और हमारे अमेरिकी सैनिकों को मारने की कोशिश करते हैं।”

ऑल ड्यू ड्यू रिस्पेक्ट: डिफेंडिंग अमेरिका विद ग्रिट एंड ग्रेस नामक पुस्तक में हेली ने यह भी साझा किया कि जब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इसके बारे में अवगत कराया, तो वह नाराज़ हो गए। उसके तुरंत बाद उन्होंने कांग्रेस से एक विधेयक पारित करने के लिए कहा। इसमें यह सुनिश्चित करना था कि अमेरिकी विदेशी सहायता केवल अमेरिकी हितों और अमेरिका के मित्रों को बढ़ावा देने के लिए दी जाए।