समाचार
अमृतसर के ग्रामीण क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से पाक ने गिराए भारी मात्रा में हथियार, बरामद

पंजाब में अमृतसर के ग्रामीण क्षेत्र में शनिवार (8 अगस्त) रात पाकिस्तान ने ड्रोन के माध्यम से भारी मात्रा में हथियार भेजे थे। ग्रामीणों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस ने रविवार को हथियार बरामद कर लिए। पड़ोसी देश ने सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनड और कारतूस भेजे थे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने पत्रकारों को प्रेसवार्ता में बताया, “हमें जानकारी मिली थी कि अमृतसर के पास एक गाँव में 7 अगस्त की देर रात को ड्रोन देखा गया था। इसके साथ लोगों ने किसी चीज़ के गिरने की आवाज़ भी सुनी थी। इसके उपरांत हमें कुछ संदिग्ध वस्तुओं के मिलने की जानकारी हुई। तलाशी की गई तो हथियार बरामद हुए।”

उन्होंने बताया, “पाँच हैंड ग्रेनेड, 1009 एमएम कारतूस और टिफिन बम ड्रोन के माध्यम से भेजे गए थे। आईईडी बम में 2 किलोग्राम आरडीएक्स लगाया गया था, जिसमें स्विच लगा था। फोन के माध्यम से भी बम को संचालित किया जा सकता था। तीन डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं। मामले की जानकारी खुफिया एजेंसियों को भेज दी गई है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।”

डीजीपी ने कहा, “इसमें खालिस्तानी संगठनों का हाथ भी हो सकता है, जिससे मना नहीं किया जा सकता या फिर कश्मीर में आतंक को फैलाने का षड्यंत्र हो सकता है। फिलहाल, अभी किसी परिणाम पर पहुँचना जल्दबाजी होगी। ”