समाचार
पंजाब की सीमा पर फिर मिला पाकिस्तान का ड्रोन, सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ाई

पाकिस्तान द्वारा पंजाब में सीमा-पार से हथियार भेजने का एक और मामला सामने आया है। पंजाब की अटारी सीमा पर पाकिस्तान का ड्रोन शुक्रवार (27 सितंबर) पकड़ा गया है। पकड़े गए ड्रोन के द्वारा भारत में हथियार की आपूर्ति की जा रही थी।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पाँच दिन पहले पकड़े गए खालिस्तानी आतंकवादियों से पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस ने यह ड्रोन बरामद किया है। इसके अलावा अटारी क्षेत्र में चार और ड्रोन होने की बात सामने आई है।

पंजाब पुलिस ने ड्रोन के जले हुए भाग को सबूत के तौर पर एकत्रित किया है। साथ ही चीन द्वारा निर्मित इस ड्रोन को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को सौंपा जाएगा, जिससे पाकिस्तानी भूमिका की जाँच की जा सके।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पकड़े गए ड्रोन का प्रयोग 80 किलोग्राम हथियार भेजने के लिए किया गया था। अमूमन इसका प्रयोग जम्मू-कश्मीर में हमला करने के लिए किया जाता है।

इससे पहले, गुरुवार को पंजाब के क्राइम ब्रांच की टीम ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजीएफ) के एक आतंकवादी को पकड़ा था, जिसके बाद पुलिस को पंजाब में ड्रोन होने की जानकारी मिली थी।

इस घटना के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। साथ ही सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक ने ड्रोन मिलने की जगह का निरिक्षण किया है।