समाचार
पाकिस्तान की गोलाबारी पर भारत ने ध्वस्त की उसकी चौकियाँ, पाक के कमांडो तैनात

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने नियंत्रण सीमा रेखा पर मंगलवार (27 अगस्त) को भारी गोलाबारी की। इसपर भारत ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया है। जंग का माहौल बनाने के लिए पड़ोसी देश ने सीमा पर एसएसजी कमांडो तैनात कर दिए हैं।

दैनिक जागरण  की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने पहले कश्मीर के उड़ी सेक्टर फिर जम्मू के पुंछ में सैन्य चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया। भारत की जवाबी कार्रवाई में उड़ी के सामने सीमा पार नीलम घाटी में भारी तबाही हुई।

भारतीय सेना ने उड़ी सेक्टर में पहले संयम बरता लेकिन जब हमले तेज़ हुए और ग्रामीणों को निशाना बनाया जाने लगा तो भारतीय सेना ने भी कड़ा प्रहार किया। भारत के जवाब से पाकिस्तान की कई चौकियाँ तबाह हो गईं और कुछ देर के लिए गोलाबारी थम गई। हालाँकि, शाम को उन्होंने पुंछ के खड़ी करमाड़ा में फिर गोलाबारी शुरू कर दी। भारत के जवाब देने के बाद सीमा पर तनाव का माहौल बरकरार है।

उधर, पाकिस्तान ने जंग का माहौल बनाने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में 100 से ज्यादा एसएसजी कमांडो तैनात कर दिए हैं। नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के लिए पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) और आतंकी मिलकर भारतीय सेना के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की तैयारी में लगे हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, आतंकियों को एसएसजी कमांडो का पूरा समर्थन प्राप्त है। वहाँ की सेना जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की घुसपैठ करवाकर बड़े हमलों से कश्मीर में अस्थिरता पैदा करवाना चाहती है।