समाचार
इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण को पाकिस्तान ने किया बंद, जताया नुकसान का डर

पाकिस्तान ने मंगलवार (2 अप्रैल) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का प्रसारण पाकिस्तान में बंद कर दिया है। पाकिस्तान का आरोप है कि भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की है।

एक प्रेस वार्ता के दौरान पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने यह जानकारी दी है कि फैसला कैबिनेट की बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मौजूदगी में लिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं।

इमरान खान का कहना है कि भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट को नुकसान पहुँचाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा है इसलिए कैबिनेट ने आईपीएल के प्रसारण को बंद करने का फैसला लिया है।

इमरान खान का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद आधिकारिक भारतीय प्रसारक ने पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे संस्करण का प्रसारण बीच टूर्नामेंट में ही बंद कर दिया था, उनका कहना है कि भारत ने यह कदम पाकिस्तान के क्रिकेट को नुकसान पहुँचाने के लिए किया था।

फरवरी में भारत के पाकिस्तान सुपर लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता ने पुलवामा हमले के विरोध में पीएसएल के प्रसारण को बीच में ही रोक दिया था। भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने बीच टूर्नामेंट में विश्व भर में पीएसएल के प्रसारण की डील को बंद कर पाकिस्तान को नई प्रोडक्शन कंपनी ढूंढ़ने के लिए बोल दिया था।