समाचार
ननकाना साहिब हिंसा- भारत के दबाव में पाकिस्तान ने आरोपी इमरान को गिरफ्तार किया

पाकिस्तान के पंजाब में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में सिखों के खिलाफ हिंसा भड़काने और पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने इमरान खान चिश्ती नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार का पाकिस्तान पर दबाव काम आया और पंजाब प्रांत की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने पहले घर से ही गुरुद्वारे की घटना के लिए क्षमा मांगी थी।

उधर, ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुई नापाक हरकत के बाद पैदा हुए तनाव के बीच हिंद-पाक मित्रता मंच (भारत-पाकिस्तान) चैप्टर के सदस्यों ने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब परिसर में एक बैठक की।

बैठक में सभी ने कहा, “राजनीतिक तनाव के बावजूद दोनों देशों के लोगों को आपस में मिलने से नहीं रोका जाना चाहिए। दोनों देशों की सरकारें व्यापार खोलें। कृषि उत्पाद का एक-दूसरे देश के बीच आयात-निर्यात करें। व्यापार की शर्तों को सरल किया जाए। समझौता एक्सप्रेस और सद्भावना बस शुरू की जाए।”

बता दें कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में हुई हिंसा के जारी वीडियो में सिखों के पवित्र स्थल का नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा करने के साथ उस स्थान पर मस्जिद बनाने की धमकी दी गई थी। वीडियो में बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों का भीड़ दिखाई दी, जिन्हें अल्लाह-हू-अकबर और नारा-ए-तकबीर चिल्लाते हुए सुना गया था।