समाचार
पाकिस्तान में फिर हिंदू लड़की का अपहरण, आरोपी है इमरान खान की पार्टी का सदस्य

सिख लड़की के अपहरण के दो दिन बाद पाकिस्तान के सिंध प्रांत में फिर एक हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया। इंडिया टीवी  की रिपोर्ट के अनुसार, बीबीए की छात्रा के पिता ने बताया, “बेटी 29 अगस्त को कॉलेज निकली थी पर उसके बाद से घर नहीं लौटी।”

कथित तौर पर लड़की का अपहरण उसके एक सहपाठी बाबर अमन ने मिर्जा दिलावर बेग के साथ किया है। मिर्जा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का सदस्य है। पीड़िता को कथित रूप से पीटीआई कार्यकर्ता के घर सियालकोट ले जाया गया। वहाँ उसे कथित रूप से धर्मांतरण कराने और बाबर से शादी करने के लिए मजबूर किया गया।

इससे पहले 27-28 अगस्त की रात को ननकाना साहिब के गुरुद्वारा तंबू साहिब में एक ग्रंथि की बेटी का 6 लोगों ने बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया था। लड़की की सुरक्षित वापसी के बाद परिवार का एक वीडियो वायरल हुआ। उसे शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने साझा किया।

परिवारवालों का आरोप था कि भले मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई हो लेकिन अपर्ह्रत लड़की को वापस लाने के लिए कुछ नहीं किया गया। पाकिस्तान स्थित हिंदू एनजीओ ‘ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत’ ने कहा, “दो महीने में यह तीसरा मामला सामने आया है।”

अखिल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के महासचिव रवि दवानी ने कहा, “यह सभी हिंदुओं के लिए दुखद क्षण है। हमें इस मुद्दे को उठाना चाहिए। दो महीनों में तीसरा मामला है और हम शांति से बैठे हैं। क्या हम किसी संत या विशेष व्यक्ति के आकाश से आने का इंतजार कर रहे हैं? हमें इस बारे में सोचना चाहिए।”