समाचार
युद्धविराम के उल्लंघन पर भारत ने एक पाकिस्तानी सैनिक को मारा, कई को घायल किया

पाकिस्तान का युद्धविराम उल्लंघन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार (20 फरवरी) को पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा क्षेत्र में भारी गोलाबारी की। भारत ने भी कार्रवाई करते हुए पड़ोसी देश को मुँहतोड़ जवाब दिया। कार्रवाई में उनकी सेना का एक सैनिक मार गिराया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, युद्धविराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की भी सूचना मिली है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान नीलम घाटी के रास्ते आतंकवादियों को भारत में भेजने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान द्वारा लगातार अंतर-राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ कराने के प्रयासों को देखते हुए मकवाल, आरएस पुरा और कठुआ बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तीन नई बटालियन तैनात की गई हैं। इसके अलावा, चार से पाँच और नई बटालियन भेजने की तैयारी की जा रही है।

बीएसएफ मुख्यालय के अनुसार, अंतर-राष्ट्रीय सीमा पर नए सिरे से पिलर-टु-पिलर गैप भरने के लिए रणनीति बनाई गई है। ऐसे में बीएसएफ की तीन कंपनियों को जम्मू-कठुआ और सांबा सेक्टर में आईबी पर तैनात किया गया है। कुछ और कंपनियाँ भी अंतर-राष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात की जाएँगी।