समाचार
बालाकोट में एलओसी पर पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन को भारत का मुँहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने मंगलवार को कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष विराम का फिर से उल्लंघन किया। पड़ोसी देश की ओर से मोर्टार दागे गए, जिसका भारतीय सेना ने मुँहतोड़ जवाब दिया।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने बताया, “पुंछ और राजौरी जिले में छोटे हथियारों और मोर्टार का पाकिस्तानी की ओर से प्रयोग किया गया। भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के उद्देश्य से आए दिन एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।”

इससे पूर्व, 22 मई को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार दागे और फायरिंग की। भारत की जवाबी फायरिंग के बाद वो शांत हो गया। फिर थोड़ी देर बाद राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर सीज़फायर का उल्लंघन किया गया। 20 मई को पुंछ जिले के किरनी और कास्बा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन हुआ था।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने सोमवार शाम को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के दो गाँवों में तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद यह कदम उठाया गया। दोनों गाँवों के सभी प्रवेश व निकास द्वारों को सील कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। अभी आतंकियों से मुठभेड़ की कोई सूचना नहीं मिली है।