समाचार
पाकिस्तान ने फिर किया राजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान वीरगति को प्राप्त

पाकिस्तान ने फिर से सीमा पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पड़ोसी देश की सेना ने गुरुवार (19 नवंबर) देर रात जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। इसमें एक भारतीय जवान के शहीद होने की जानकारी मिली है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया, “नौशेरा सेक्टर के लामा क्षेत्र में सीमा पार से देर रात करीब एक बजे गोलीबारी शुरू हुई थी। इसमें हवलदार शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में उपचार के दौरान मौत हो गई।”

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का मुँहतोड़ जवाब दिया। इसके चलते कुछ समय तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही।

उधर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षाबलों ने शुक्रवार (20 नवंबर) को एक आईईडी बरामद किया। अधिकारी ने बताया, “जिले के शुरात क्षेत्र की स्थानीय मस्जिद के पास पाइप से आईईडी बरामद हुआ है। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुँचकर उसे निष्क्रिय कर दिया।”

बता दें कि 2020 से अब तक पाकिस्तान 3200 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है, जिसमें करीब 30 नागरिक मारे जा चुके हैं और 110 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।