समाचार
संघर्ष विराम का पाकिस्तान ने किया उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुँहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार संघर्ष विराम का फिर से उल्लंघन किया। और मंगलवार (5 मार्च) देर रात को गोली बारी शुरू की इसका जवाब भारतीय सेना ने भी ज़ोरदार गोलीबारी करते हुए दिया। दोनों देशों के सैन्य बलों के बीच गोलीबारी बुधवार (6 मार्च) सुबह तक चली। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पार मोर्टार भी दागे, जागरण  ने रिपोर्ट किया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से मंगलवार (5 मार्च) रात साढ़े 10 बजे के बाद रजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी शुरू की गई। नियंत्रण रेखा के पार पूंछ जिले के कृष्ण घाटी सेक्टर में भी पाक सैन्य बलों ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों ने गोलीबारी, जिसका जवाब भारतीय सैनिकों ने मंगलवार (6 मार्च) सुबह साढ़े चार बजे तक भारी गोलीबारी के साथ दिया, इस गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक घायल हुआ है पर अभी तक पाकिस्तान की तरफ से हताहतों की गिनती की कोई खबर नहीं आई है।

प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से पहली बार गोलीबारी जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में मंगलवार (5 मार्च) सुबह 11:30 बजे शुरू हुई, जिसमें नौशेरा के कलाल क्षेत्र में सीमावर्ती चौकी की रक्षा पर तैनात सिपाही को गोली लगी।

अभी तक कितनी बार हो चुका है संघर्ष विराम का उल्लंघन

14 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जिसमें सीआरपीएफ के 40 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद भारतीय वायु सेना ने इस हमले के ज़िम्मेवार जैश-ए-मोहम्मद  के पाकिस्तान में स्तिथ शिविरों पर हमला किया। उसी के बाद के से पाकिस्तानी सेना की तरफ से घाटी में संघर्ष विराम का उलंघन बढ़ गया है। कल मंगलवार (5 मार्च) की गोलीबारी को मिलाकर और रजौरी और पूंछ जिले में पाकिस्तान अभी तक 60 से भी अधिक बार संघर्ष विराम का उलंघन कर चुका है।