समाचार
जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर की भारी गोलाबारी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने सोमवार (5 अक्टूबर) शाम को राजौरी और पुंछ जिले में एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारी गोलाबारी की वजह से राजौरी के झंगड़ सेक्टर में सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद हो गए। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पड़ोसी देश को भी भारी नुकसान पहुँचा।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने शाम को करीब सात बजे नौशेरा के कलाल, लाम व झंगड़ सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। उनकी कोशिश पाकिस्तानी आतंकवादियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी। उन्होंने सेना की अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों में भी मोर्टार दागने शुरू किए। लोगों ने जान बचाने के लिए बंकरों में शरण ली।

इसी दौरान झंगड़ सेक्टर के बाबा खोड़ी में पड़ोसी देश को करारा जवाब देने की कार्रवाई के दौरान सूबेदार सुखदेव सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए। पाकिस्तान ने पुंछ के दगबार में भी भारी गोलाबारी की। देर रात तक दोनों ओर से गोलाबारी चलती रही।

यही नहीं, पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के पाँच गाँवों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। हालाँकि, कोई हताहत नहीं हुआ। सोमवार सुबह तक रुक-रुककर हमले होते रहे। इसके बाद आतंकी घुसपैठ का पता लगाने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया लेकिन कुछ नहीं मिला।