समाचार
ओवैसी की मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से तेलंगाना में एनपीआर पर रोक लगाने की अपील

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (24 दिसंबर) को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से अपील की है कि वे भी केरल सरकार की तर्ज पर राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर रोक लगाएँ।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआसी) के विरोध में मंगलवार (24 दिसंबर) की रात को महबूबनगर में एक बैठक को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि उन्हें आशा है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार, अगले साल अप्रैल के लिए अनुसूचित, एनपीआर को अनुमति नहीं देगी।

“हाथ जोड़कर मैं मुख्यमंत्री से एनपीआर को रोकने की अपील कर रहा हूँ कि एनपीआर जो देश के लिए अच्छा नहीं है उसपर रोक लगाएँ।”, केंद्रीय कैबिनेट द्वारा एनपीआर को मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटे बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा।

एआईएमआईएम प्रमुख ने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करने के लिए टीआरएस की सराहना की।

ओवैसी, जो कि संयुक्त मुस्लिम कार्यसमिति के नेताओं के साथ इस रैली को संबोधित कर रहे थे, ने कहा, “मुख्यमंत्री ने मुझे बताया कि वे हिंदू-मुस्लिम पर राजनीति नहीं करेंगे।”

ऐसी संभावना है कि हैदराबाद के सांसद ओवैसी बुधवार (25 दिसंबर) को मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से मिलने के लिए कार्यसमिति के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर सकते हैं।

(इस समाचार को आईएएनस की सहायता से प्रकाशित किया गया है।)